ITI Second ROUND ALLOTMENT RESULT (ADMISSION 2020) Last Date of Reporting in ITI for Admission is 22.10.2020.

 


UP ITI SECOND ROUND ALLOTMENT RESULT (ADMISSION 2020)

Last Date of Reporting in ITI for Admission is 22.10.2020.

उत्तर प्रदेश आईटीआई में प्रथम काउंसिलिंग लिस्ट के बाद द्वितीय लिस्ट SCVT द्वारा जारी कर दी गयी है।

अधिक जानकारी के लिए Official वेबसाइट पर देख सकते है।

कॉलेज का अलॉटमेंट देखने के लिए यहाँ क्लिक करे। जिसमें Registration number और Date of Birth डालनी होगी और Allotted College देख सकते है। यदि द्वितीय चरण में भी आपका चयन किसी संस्थान/व्यवसाय हेतु नहीं हुआ है। कृपया निराश न हों तथा आगे के चरणों के परिणाम की प्रतीक्षा करें।

द्वितीय चरण में प्रथम चरण के आवंटित अभ्यर्थियों का उच्चीकरण किया गया है जिन्होंने प्रथम चरण में बुलावा पत्र में Float के विकल्प को चुना था।

और साथ ही द्वितीय चरण में चयनित अभ्यर्थी को भी बुलावा पत्र में Freeze एवं Float दोनों विकल्पों में से किसी एक विकल्प को चयन करते हुए प्रवेश की प्रक्रिया सम्पन्न करनी होगी।

राजकीय प्रशिक्षण संस्थानों में प्रथम चरण के पश्चात् उच्चीकरण का आवंटन परिणाम.

 यहाँ क्लिक करें

प्रथम चरण में प्रवेशित अभ्यर्थी, जिन्होने "Float" का चयन किया था, उनका उच्चीकरण के पश्चात् परिणाम उपरोक्त Link पर उपलब्ध है। उच्चीकृत अभ्यर्थियों को उच्चीकृत संस्थान व व्यवसाय में पुनः अनिवार्य रूप से प्रवेश लेना होगा। उन्हे कोई भी शुल्क जमा नहीं करना होगा।

आवश्यक-सूचना

राजकीय संस्थानों में प्रवेश सत्र 2020 का प्रवेश कार्य (द्वितीय चरण) दिनांक 15.10.2020 से 22.10.2020 तक सम्पन्न होगा। समस्त प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे निम्नलिखित अभिलेख प्रवेश के समय प्रस्तुत किये जाने वाले अभिलेख जैसे अंकपत्र इत्यादि को सत्यता आधारित प्रस्तुत करेंगे अन्यथा जाँच किये जाने पर फर्जी अथवा असत्य पाये जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए प्रवेश से वंचित कर दिया जायेगा।

  1. समस्त अभिलेखों के मूलप्रति एवं प्रमाणित छाया प्रति (अंकपत्र, सनद, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, टी.सी. एवं आधार कार्ड)
  2. समस्त जूनियर हाईस्कूल (कक्षा-8) के अभ्यर्थी अपना अंकपत्र एवं टी.सी. को (शंका की दशा में) जिला विद्यालय निरीक्षक/जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से सत्यापित कराकर ही प्रवेश हेतु प्रस्तुत करेंगे।
  3. वरीयता कोटे (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, राज्य स्तरीय खिलाडी, दिव्यांगता, सैनिक आश्रित इत्यादि) से लाभ लेने वाले अभ्यर्थी को वरीयता कोटे का मूल प्रमाण पत्र तथा प्रमाणित छाया प्रति प्रस्तुत करना होगा।
  4. काशनमनी रू. 300.00 एवं प्रशिक्षण शुल्क रू. 40.00 प्रतिमाह की दर से (अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति को छोडकर) छः माह का अर्थात् रू. 240.00 जमा करना होगा।
  5. घोषणा पत्र निर्धारित प्रारूप पर
  6. चयनित पत्र एवं प्रवेश हेतु किये गये आनलाईन फार्म की प्रति।
  7. तीन पासपोर्ट साइज फोटो
Join Group for Latest Update- Telegram | Facebook

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.