कानपुर: फर्स्ट ईयर के छात्रों को आईटीआई क्लासेज के लिए करना पड़ेगा इंतजार (Permission to open ITI Colleges)

 


कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बाद सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है. इसी क्रम में कानपुर के पांडू नगर स्थित आईटीआई संस्थान सोमवार से खोल दिए गए हैं. संस्थान के प्रधानाचार्य ने कहा कि कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. उसके अनुसार ही स्टूडेंट्स और टीचर्स को प्रवेश दिया जा रहा है.

कानपुर: 22 मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए थे, जिसे 21 सितंबर से खोलने की अनुमति दी गई. इसी क्रम में कानपुर के पांडू नगर स्थित आईटीआई संस्थान सोमवार से खोल दिए गए हैं. संस्थान में अभी सिर्फ फाइनल ईयर के स्टूडेंट को ही बुलाया जा रहा है. वहीं फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए संस्थान नवंबर के पहले सप्ताह तक शुरू होने की संभावना है. संस्थान के प्रधानाचार्य ने बताया कि संस्थान खुलने के दौरान सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. स्टूडेंट्स और टीचर्स सभी को उसके अनुसार ही प्रवेश दिया जा रहा है.

शासन के सभी प्रोटोकाल का हो रहा पालन
आईटीआई के प्रधानाचार्य इंजी. केएम सिंह ने बताया कि संस्थान शासन के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खोला जा रहा है. टीचर्स से लेकर स्टूडेंट्स तक सभी का टेम्परेचर चेक करके ही प्रवेश दिया जा रहा है. वहीं सभी क्लासेस में सैनीटाइजर है तकि सभी समय-समय पर हाथ सैनिटाइज कर सकें. वहीं बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

फाइनल ईयर के 31 अक्टूबर तक पूरे कराने हैं प्रैक्टिकल
आईटीआई के प्रधानाचार्य इंजी. केएम सिंह ने बताया कि फाइनल ईयर के प्रैक्टिकल 31 अक्टूबर तक पूरे कराने हैं, क्योंकि अभी तक ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से थ्योरी तो पूरी हो गयी थी, लेकिन प्रैक्टिकल बचे थे. इस वजह से अभी उनको बुलाकर उनका सिलेबस पूरा कराना है.

एक नवंबर के बाद शुरू होगी फर्स्ट ईयर की क्लासेज
प्रधानाचार्य ने बताया कि अभी सिर्फ फाइनल ईयर की क्लासेज शुरू की गई हैं. फर्स्ट ईयर की क्लासेज नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है. बाकी शासन द्वारा जो भी आदेश इस संबंध में आएंगे, उसका पालन किया जाएगा.

-साभार ETV Bharat

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.